Monday, April 19, 2021
- Advertisement -

विकलांग भिखारी के पैसे लूटते ही हुआ हंगामा, फिर हुआ चमत्कार, वीडियो ने किया बड़ा खुलासा

Must Read

वैलंटाईन डे मनाने का अनोखा तरीका,मालगाड़ी के नीचे पहुंच गया प्रेमी जोड़ा, फोटो देखकर आएगा मजा

वैलंटाईन डे को प्यार के दिन के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन दुनिया भर में प्रेमी जोड़े...

अलग ही मिट्टी के बने तुषार, 17 साल तक असफलताओं से लड़े, अब बने जज

लोग दो या तीन साल की मेहनत के बाद सफल नहीं होते है तो वह टूट जाते है। लोग...

शहर घूमने सडक़ों पर निकला कोबरा तो रूक गया ट्रैफिक, घटना का वीडियो वायरल

वन्य जीवों के शहर में घूसने के मामले आए दिन सामने आते रहते हैं। कभी तेंदुआ तो कभी कोई...
Sanjay Kapoorhttps://citymailnews.com
Sanjay kapoor is a chief editor of citymail media group

भीख मांगना एक ऐसा पेशा बन चुका है, जिसे लोग एक बार करने लगें तो वह फिर उसे छोड़ नहीं सकते। वैसे भी हमारे देेश में परोपकार करने वालों की संख्या इतनी अधिक हो गई है कि भीख देने को वह धर्म के काम से जोडक़र देखते हैं। हालांकि कई बार लोग भीख इसलिए भी मांगते हैं कि वह मजबूर होते हैं। कई लोग विकलांग होने की वजह से भी भीख मांगते हैं। रेड सिगनल पर भी बच्चों को हाथ में लेकर असहाय लोगों को भीख मांगते हुए देखा जा सकता है।

Twitter/Harsh Goenkha

विकलांगों को मिलती है ज्यादा भीख

हमारे देश में विकलांग और छोटे बच्चों को भीख आसानी से मिल जाती है। यही वजह है कि इस पेशे से पैसा कमाने वाले कई लोग विकलांग बनकर भीख मांगते दिखाई दे जाएंगे। जबकि हकीकत में वह विकलांग होते नहीं हैं। ऐसा ही एक बेहतरीन वीडियो उद्योगपति हर्ष गोयनका ने टवीटर पर शेयर किया है। जिसे लोगों की खूब वाहवाही मिल रही है। इस वीडियो में देख सकते हैं कि किस तरह से एक युवक सडक़ पर बैठे विकलांग भिखारी के पैसे लेकर भाग जाता है। यह देखकर विकलांग खड़ा होता है और अपने पैसे लेकर भागने वाले के पीछे दौडऩे लगता है। इससे पता चलता है कि किस तरह से इस भिखारी ने विकलांगता का ढोंग कर भीख मांगने का पेशा अपनाया हुआ था।

इस शख्स ने किया पर्दाफाश

इस तरह से एक शख्स ने इस ढोंगी भिखारी का पर्दाफाश कर दिया,जोकि लोगों की भावनाओं को कैश कर उनसे भीख के नाम पर पैसे ठग रहा था। हर्ष गोयनंका ने इस वीडियो को चमत्कारी बताया है। यह वीडियो तेजी से वायरल भी हो रहा है, जो भी इसे देख रहा है, हंस हंसकर लोटपोट हुए जा रहा है। हालांकि भीख के पेशे से जुड़े लोगों की यह सच्चाई भी है। जो अंधा नहीं होता, वह जानबूझकर अंधा बनकर भीख मांगता है। अपाहिज ना होकर लोग ऐसा बनकर लोगों से भीख मांगते हैं।

वीडियो से हुआ खुलासा

वीडियो में आप देख सकते हैं किस तरह से बाजार में सडक़ पर बैठे हुए शख्स ने अपने पैरों में पट्टियां बांधी हुई हैं। इसे देखकर लग रहा है कि वह अपाहिज है। इसलिए लोग तरस खाकर उसे भीख देते हैं। तभी एक युवक आता है और कटोरे में से सारे पैसे उठाकर भागने लगता है। भिखारी भी उस युवक के पीछे दौडऩे लगता है। जोकि कुछ देर पहले तक अपाहिज बनकर भीख मांगता दिखाई देता है, उसे इस तरह से दौड़ता देखकर लोग हैरान रह जाते हैं।

हजारों लोगों ने देखा वीडियो

उद्योगपति हर्ष गोयंनका ने इस वीडियो को अपने सोशल मीडिया एकाऊंट पर शेयर किया है। इस वीडियो को शेयर करते ही उसे देखने वालों की संख्या हजारों में पहुंच गई है। लोग इस वीडियो को जहां लाईक कर रहे हैं, वहीं इसे रिटवीट करने वालों की संख्या भी 400 से भी ज्यादा हो गई है। इस तरह से आप देख सकते हैं कि कैसे भीख मांगने वाले लोगों की आंखों में धूलकर झोंककर उनकी भावनाओं से खिलवाड़ करते हैं।

- Advertisement -

Latest News

वैलंटाईन डे मनाने का अनोखा तरीका,मालगाड़ी के नीचे पहुंच गया प्रेमी जोड़ा, फोटो देखकर आएगा मजा

वैलंटाईन डे को प्यार के दिन के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन दुनिया भर में प्रेमी जोड़े...
- Advertisement -

और भी पढ़े

- Advertisement -